Rajasmita Kar Wiki, Husband, Family, Age, Biography

Rajasmita Kar Wiki, Husband, Family, Age, Biography & Lifestyle In Hindi 

राजस्मिता कर एक भारतीय डांसर है जिसे डांस इंडिया डांस (DID) जीतने के लिए जाना जाता है, जो ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाला एक डांसिंग रियलिटी शो है।

Rajasmita Kar Biography & Lifestyle



Rajasmita Kar Wiki, Husband, Family, Age, Biography & Lifestyle In Hindi

*राजस्मिता का जन्म
राजसमिता का जन्म 26 जनवरी 1991 को राउरकेला, ओडिशा, भारत में हुआ था।

*राजस्मिता का परिवार

Rajasmita Kar Wiki, Husband, Family, Age, Biography & Lifestyle In Hindi

राजस्मिता के परिवार के बारे में ज्यादा कुछ पता नही लेकिन राजस्मिता के पिता राउरकेला में बिजली के सामान की एक छोटी सी दुकान के मालिक हैं ओर उनकी माता एक गृहणी हैं। राजस्मिता के दो बड़े भाई हैं

*राजस्मिता की स्कूली शिक्षा
देश भर से आए मंझे हुए माहिर डांसर्स को पीछे छोड़ डांस इंडिया डांस 3 के खिताब को अपने नाम करने वाली ओडि़शा की राजस्मिता कर ने अपनी पढ़ाई ओड़िशा से ही कि थी

राजस्मिता ने 12 तक ही पढ़ाई की है और इस शो की तैयारी के लिए अपनी स्नातक की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

राजस्मिता का कहना हैं की यह एक मुश्किल सफर था। शो की तैयारी के लिए मैंने अपनी बीए छोड़ दी। मैं सुबह चार बजे उठकर तैयारी करती थी क्योंकि मैं डीआईडी जीतना चाहती थी।

मैंने इसे एक चुनौती की तरह लिया। मैंने हिप-हॉप स्टाइल और स्टंट पर ज्यादा ध्यान दिया क्योंकि मैं साबित करना चाहती थी कि लड़कियां भी स्टंट कर सकती हैं।

*राजस्मिता का करियर
Rajasmita Kar Wiki, Husband, Family, Age, Biography & Lifestyle In Hindi

राजस्मिता का करियर तो उनके डांसिंग से ही शुरू हो गया था। नृत्य में उसकी रुचि तब विकसित हुई जब वह सिर्फ आठ साल की थी। उसने डांस इंडिया डांस (डीआईडी) के लिए ऑडिशन दिया और कोलकाता में पूर्वी ज़ोन से हजारों में से चयनित हुई और फिर शीर्ष 100 नर्तकियों में शामिल हुई।

डीआईडी ​​जीतने के बाद, उन्हें ओडिशा के मुख्यमंत्री ने भी सम्मानित किया, जिन्होंने उन्हें एक घर और 3 लाख का चेक प्रदान किया। राजस्मिता “डीआईडी” ​​जीत के बाद सुर्खियों से दूर रही हैं और उन्होंने ओडिशा में अपनी नृत्य अकादमी खोली है।

राजस्मिता का कहना है की डीआईडी ​​जीतना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। मुझे खुशी है कि मैंने ओडिशा को गर्व महसूस कराया है।

Rajasmita Kar Wiki, Husband, Family, Age, Biography & Lifestyle In Hindi

राजस्मिता के माता-पिता ने उन्हें जीवन के हर कदम पर प्रोत्साहित किया और उन्हें नृत्य में करियर बनाने में मदद की। उनके डांस मास्टर मिस्टर अमन हैं जो राउरकेला से हैं, जिन्होंने हर बार उन्हें प्रशिक्षित किया और उनका समर्थन किया, और उन्हें एक परिपक्व और प्रतिष्ठित डांसर बनाया।

पहली बार वह रियलिटी शो “धूम मचाले” में दिखाई दीं और अंतिम इनरंग टीवी चैनल पर पहुंचीं। इस शो के लिए राजस्मिता का चयन सिलेक्शन शो में हुआ, जिसका आयोजन भुवनेश्वर के कस्तूभा कॉलेज में डीआईडी ​​द्वारा किया जाता है।

राजस्मिता हिप हॉप से ​​सबसे अधिक प्यार करती है लेकिन वह अन्य सभी नृत्य शैलियों को बहुत अच्छी तरह से करती है। उनकी नृत्य मूर्ति श्रीदेवी हैं। वह पेंटिंग, गायन और कला के साथ मिट्टी, सिलाई और घर में रहना पसंद करती है।

Post a Comment

0 Comments